Categories: देश

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री प्रथ्वीराज चव्हाण के बयान के बाद गरमाया माहौल, मंदिरों के सोने को लेकर दिया था बयान

कोरोना काल  की इस स्थिति में देश वैश्विक महामारी के साथ साथ एक बहुत बड़ी आर्थिक समस्या से जूझ रहा है,जिससे निपटने के लिए बड़े अर्थशास्त्रिय देश की सरकार को सलाह दे रहे हैं। लेकिन इन सलाहों के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने भी सरकार को सलाह दे डाली जिस पर बवाल होना शुरू हो गया। चव्हाण साहब ने कहा डाला की सरकार को मंदिरों के सोने का इस्तेमाल करना चाहिए(CAN GOLD IN INDIAN TEMPLES HELP ECONOMY AMID CORONA CRISES)। इस पर भाजपा के कई नेता भड़क गए और उन्होंने प्रथ्वीराज चव्हाण को आढ़े हाथो लेना शुरू कर दिया. भाजपा नेता यही नहीं रूके उन्होने इस मामले में कांग्रेस की भी क्लास लगानी शुरू कर दी।

पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के बयान से शुरू हुआ बवाल (CAN GOLD IN INDIAN TEMPLES HELP ECONOMY AMID CORONA CRISES)

दरअसल बीते दिनों महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री प्रथ्वीराज चव्हाण ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के आंकड़ो का जिक्र किया था, जिसमे वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने बताया था कि भारत के धार्मिक ट्रस्टों के पास करीब 76 लाख करोड़ का सोना है। चव्हाण साहब ने इसी सोने को इस्तेमाल करने की सलाह दी थी। लेकिन जैसे ही यह ट्वीट किया गया उसके बाद राजनीति गलियारों में जंग का माहौल बन गया(CAN GOLD IN INDIAN TEMPLES HELP ECONOMY AMID CORONA CRISES)।

चव्हाण के इस ट्वीट पर भाजपा के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि क्या कांग्रेस इस बात से इत्तेफाक ऱखती है कि मंदिरों का सोना ले लेना चाहिए। उन्होंने आगे वक्फ बोर्ड और कैथेडल चर्च की जमीनों पर भी सवाल उठा डाले, उन्होंने चव्हाण पर हमला बोलते हुए कहा कि वक्फ बोर्ड और कैथेड्रल चर्च की संपत्ति का इस्तेमाल करने की बात नहीं कहेंगे। ज्ञातो हो की भारत सरकार के बाद सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी वक्फ बोर्ड के पास ही है(CAN GOLD IN INDIAN TEMPLES HELP ECONOMY AMID CORONA CRISES)।

अब उठ रहे हैं कई सवाल

हालांकि यह बात थोड़ी पुरानी जरूर हो गई है लेकिन अब इस पर बहस तेज होती जा रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या आपदा की इस स्थिति में मंदिरों का सोना इस्तेमाल होना चाहिए क्या वक्फ बोर्ड के पास भी सोना है? क्या कोरोना से आहात हुई अर्थव्यवस्था को सींचने मे उपयोगी की जा सकती है? इस पर लोग अपने अंदाज में सवालों के जवाब दे रहे हैं।

Nishant

Recent Posts

UP Bhulekh | यूपी ऑनलाइन खसरा खतौनी नकल, जमाबंदी देखें! @upbhulekh gov

UP Bhulekh को कहीं अलग अलग नामों से भी जाना जाता है, जैसे खेत का…

2 weeks ago

PM Kisan Samman Nidhi Yojana List | किसान सम्मान निधि लाभार्थी सूची 2020 ऑनलाइन देखें @pmkisan gov

देश की आर्थिक व्यवस्था को बनाए रखने में किसानों का बहुत बड़ा योगदान रहा है।…

2 weeks ago

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना ऑनलाइन आवेदन | PMSYM Yojana 2020 Apply Online, Registration Form

श्री नरेंद्र मोदी ने देश के असंगठित क्षेत्र के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए…

2 weeks ago

बिहार राशन कार्ड लिस्ट 2020 | जिलेवार बिहार राशन कार्ड लाभार्थी सूची ऑनलाइन देखें, डाउनलोड करें

Bihar Ration Card बिहार सरकार के द्वारा जारी किया गया एक Document है। यह राशन…

2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर बन रही फिल्म का फर्स्ट लूक आया सामने, इसी साल हो सकती है रिलीज

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही बहुत सी बातें खुल कर…

2 weeks ago

‘सुशांत की मौत पर एक भी दावा झूठा साबित हुआ तो अपना पद्मश्री लौटा दूंगी’ – कंगना रनौट

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड की दबंग अदाकारा कंगना…

3 weeks ago

This website uses cookies.